मध्य प्रदेश

MP Suicide Case: मैहर मंदिर की पहाड़ी के पीछे मिले 3 नर कंकालों की सुलझी गुत्थी,…

MP Suicide Case: मध्य प्रदेश के मैहर जिले में रविवार को मंदिर की पहाड़ी के पीछे मिले तीन मानव कंकालों की पुलिस ने पहचान कर ली है.

मैहर, MP Suicide Case: मध्य प्रदेश के मैहर जिले में रविवार को मंदिर की पहाड़ी के पीछे मिले तीन मानव कंकालों की पुलिस ने पहचान कर ली है. करीब पांच माह पहले तीनों ने एक साथ आत्महत्या कर ली थी। कंकालों पर मिले कपड़ों और एक जौहरी का नाम-पता लिखे पर्स की मदद से पुलिस ने मृतक के रिश्तेदारों का पता लगाया और मामले का खुलासा किया.

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से पूजा सामग्री भी बरामद की गई है. इसलिए प्रथम दृष्टया यह मामला अंधविश्वास और तांत्रिक अनुष्ठान से जुड़ा हुआ लग रहा है. बहरहाल पुलिस की टीम इस मामले की जांच में जुटी हुई है. सीधी जिले के रामगढ़ की रहने वाली 56 वर्षीय छुटकी और उनके 28 वर्षीय बेटे दीपक साकेत और 30 वर्षीय राजकुमार साकेत ने पेड़ से फांसी (MP Suicide Case) लगाकर आत्महत्या कर ली.

30 जनवरी को घर से निकले थे (MP Suicide Case)

पुलिस की एक टीम जब मृतक के घर की तलाश में रामगढ़ पहुंची तो वहां छुटकी का पति शेषमणि साकेत मिला. उन्होंने बताया कि करीब पांच माह पहले तीनों मैहर गए थे। वे अक्सर वहां 10 से 20 दिन रहने के बाद घर लौट आते थे. लेकिन इस बार जब वे 30 जनवरी को घर से निकले तो फिर कभी वापस नहीं लौटे. शेषमणि ने बताया कि उसे अस्थमा है, इसलिए वह अपने गांव रामगढ़ में ही रुक गया.

शेषमणि ने बताया कि छुटकी और उसके दोनों बेटों की तलाश के लिए उन्होंने अपने साले और दामाद को तीन बार मैहर भेजा। लेकिन, उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली. मैंने सोचा कि वे कहीं बैठे होंगे और देवी का ध्यान कर रहे होंगे। इसीलिए हमने मैहर या सीधी के किसी थाने में शिकायत भी दर्ज नहीं कराई. हम उन्हें ढूँढ़ने के लिए किसी अन्य स्थान पर नहीं गए क्योंकि वे कभी कहीं गए ही नहीं.

सीधी के ज्वेलर्स का नाम लिखे पर्स से हुई पहचान

सीधी के एक जौहरी के नाम और पते वाला महिला का पर्स कंकाल में तब्दील हो चुके शवों की पहचान का जरिया बना। उस ज्वैलर से बात करने पर महिला के बारे में जानकारी मिली. इसके साथ ही मैहर देवी मंदिर के पास प्रसाद की दुकान चलाने वाले दुकानदार ने पुलिस को एक मोबाइल नंबर भी दिया. पुलिस ने उस नंबर पर संपर्क किया तो महिला के पति के बारे में जानकारी मिली. जब उससे महिला और उसके बेटों की फोटो मांगी गई तो तीनों वही कपड़े पहने नजर आए, जिसमें उनके कंकाल मिले थे.

इस घटना की खबर फैलते ही गांव में अफरा-तफरी मच गयी. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना को लेकर लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. पुलिस पूरी घटना की गंभीरता से जांच में जुट गई है. साइबर सेल के माध्यम से भी जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि, परिजनों ने किसी पर कोई शक जाहिर नहीं किया है.

Related Articles

Back to top button